How to earn money online ? घर बैठे पैसे कैसे कमाए ?

June 12, 2018 1 Comments

earn money online at home

How to earn money online ? घर बैठे पैसे कैसे कमाए ?

स्वागत है दोस्तो आप सभी का हमारे आज के इस पोस्ट में आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताना चाहता हूँ ,की आप कैसे आपने घर पर बैठे - बैठे पैसे कैसे कमा सकते हो ? मगर इसका मतलब ये नही है आपको यहा पर कुछ भी काम नही करना होगा , मैं आपको कुछ ऐसे काम बताने वाला हूँ जिससे आप अपने घर पर बैठे ही अपने कम्प्युटर या लैपटाप पर बस कुछ देर काम करके आप आसानी से पैसे कमा सकते है ,आप हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़िये और समझ जाइए की आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं ?



ऑनलाइन पैसे कैस कमाते है ?

सबसे पहले तो दोस्तो में आपको एक चीज बता दू आप सबसे पहले ये मत सोचिए की ऑनलाइन पैसे नही कमा सकते आप जरूर कमा सकते अगर आपको अंदर पैसे कमाने का जुनून है तो आप ऑनलाइन लाखो रूपाय कमा  सकते हो नीचे आपको में कुछ steps ब्तौंगा जिनसे आप ऑनलाइन पैसे कैस कमा सकते हो , आपका इन्टरेस्ट जिस सैक्टर में रहता है आप उसमे जा सकते है जैसे की आपको टेक्नालजी के बारे में जानकारी है या फिर आपको कूकिंग की बारे में ,किसी हसने के मामले में माहिर हो आप इंटरनेट पर पैसे कमा सकते हो ,




आप यहा से पैसे कमा सकते हो 

YOUTUBE  चनेल बनाकर 

जबसे जियो आई है तब से इंडिया में लगभग सभी यूट्यूब पर अपनी विदेओस बना कर अपलोड केआर रहे है और वो वहा से अच्छा खासा पैसे कमा रहे आप भी अपने विडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं ।

एक अच्छी सी वैबसाइट बनाकर 

शायद आप जानते ही होंगे की वैबसाइट बनाकर भी अर्निंग की जा सकते है आप अपनी खुद की एक अच्छी सी वैबसाइट बना सकते है और उस पर कुछ पोस्ट लिखने के बाद आप गूगल adsense से अप्परोवाल लेकर अपनी वैबसाइट पर ads चलकर पैसे कमा सकते  है यहा पर आप यूट्यूब से भी ज़्यादा पैसे कमा सकते है । 

Andriod AppApp बनाकर 

साल 2017 मे कई ऐसे लोग है जो की 2017 मे अंदरीओड़ अप्प्लिकटीओन्स बनाकर लाखो रूपाय कमाए है आप भी अपना कोई भी एप्लिकेशन बनाकर पैसे कमा सकते है ।





Affiliate marketing

amazon,flipkart,जैसी कई कंपनी के आप प्रॉडक्ट को आपको उसका लिंक अपने विडियो के नीचे दे देना होगा और लोग जब उस पर क्लिक करेंगे तब आपको उसका कुछ परसेंट कोम्मिसीओन मिल जाता है ।


तो मुझे ऊमीद है आपको हमारे इस पोस्ट को पड़कर मज़ा आया होगा तो आहार आपने अभी तक मुझे फ़्ल्लोव नही किया है तो फॉलो एलआरने के बाद  इस पोस्ट को शेर केआर दीजिये। 















Lalit Verma

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

1 comment: