Gas subscidy kaise check kre aa rhi hai nhi || गैस सब्सिडी कटी या नही पता करें ।।

March 06, 2018 0 Comments

Gas subscidy kaise check kre aa rhi hai nhi || गैस सब्सिडी कटी या नही पता करें ।।






हेलो और नमस्कार दोस्तो में आपका दोस्त ललित आज के इस पोस्ट में मैं आपको यह बताने वाला हूँ आप कैसे यह चेक करें कि आपकी गैस की सब्सिडी कटी या नही अगर कटी है तो आपके किस बैंक अकॉउंट में पैसे ट्रान्सफर किये गए हैं। यह सभी आपको इस पोस्ट में मिल जाएगा। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो इसे लाइक और शेयर जरूर कर देना । आपके एक लाइक से हमारा मनोबोल बढ़ता है आपके हम ऐसे ही पोस्ट लाते रहेंगे।

  


गैस की सब्सिडी कटी या नही कैसे पता करें : -

तोह दोस्तो अगर आपके पास गैस कनेक्शन है ,और आपके हर गैस पर सब्सिडी का पैसा  हर बार का पैसा कटता है तोह आप इन सभी स्टेप्स को देख लीजिए। 

अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन में चेक करना चाहते है तोह आप CHORME BROWSER का हीइस्तेमाल करे , और अगर आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में चेक करना चाहते है तब भी आप CHORME का ही स्तेमाल करें ।



step 1 :- आपको अपने browser में टाइप करने होगा www.mylpg.in   इस वेबसाइट को ओपन होने के बाद आपको 3 घरेलू गैस की तस्वीर दिखेगी उस पर लिखा होगा  INDIAN GAS, HP GAS, BHARATA GAS.

 इसमे से आपका जो भी गैस कनेक्शन हो उस तस्वीर पर क्लिक कर दीजिए। 




STEP 2 : -     आपको पेज ओपन होने के बाद बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे मगर आपकी AUDIT DISTRIBUTOR पर क्लिक करना होगा ।




STEP 3 : -  जब अगला पेज ओपन होगा तभ आपको एक Normal search का ऑप्शन मिलेगा , उसमे आपको अपनी डिटेल्स भर देनी है , जहाँ से भी अपने अपना गैस कनेक्शन करवाया था , आपको वह का राज्य , ज़िला, और किस गैस सर्विसेज वाले से आप गैस लेते है। यह करने के बाद आपको नीचे एक captcha दिया होगा उसे भी भर दीजिये। और proceed पर क्लिक कर दीजिए ।




ht="250" src="https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEiIuoDZ1cvJg2uI2x2coJcsrpjwGDu2-FK5-qVhgDEPgUpAUihgHNo2yI-Z4D75puaA8VJu0c67wKWpUfcRc2lcMALcorkeGDz0qoJr4DvYbWlXNmRLTiyYOEYAvpQD29VZ5tIOByt0S8Q/s320/PicsArt_03-06-02.45.43.png" width="320" />


।STEP 4 : -  इस पेज में आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे  उसमे से आपको मैंने जो फ़ोटो नीछे दिया हुआ है जिस ऑप्शन पर रेड बॉक्स बनाया हुआ है उस पर क्लिक कर दो।


step 5 : - में आपको गैस वाला का सारा कच्चा चिठा मिल जाएगा सभी डिटेल्स मिल जाएगी आपको  conusmer name वाले बॉक्स में आपको जिस नाम से कनेक्शन है उसका नाम डाल देना है सर्च कर देना है ।नाम से सामने लिखा हुआ होगा कि आपने कितने गैस सिलिंडर लिए है आप उस पर क्लिक कर दिए और बैंक के भी आ जाएगा कि किस बैंक में किस महीने तक सुब्ससीडी का पैसे गया है।



तो मुझे उम्मीद है दोस्तो की आपको हमारा यह पोस्ट पसनद आया होगा अगर पसंद आया है लाइक और शेयर जरूर कर देना दोस्तो।







Lalit Verma

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: